आज भी डोर टू डोर सफाई में व्यस्त हैं ग्राम प्रधान


पिपलैडा। जनपद हापुड़ के विकास खंड धौलाना के ग्राम पिपलैडा में ग्राम तथा समस्त कालोनियों की समुचित सफाई के लिए डोर टू डोर कूड़ा उठाने का का कार्य लगातार कराया जा रहा है। 


   गौरतलब है कि लगभग 2 माह पूर्व ग्राम प्रधानों का बस्ता जमा हो गया था। जिस कारण ग्राम प्रधानों ने विकास कार्य बंद कर दिया है। 


   सफाई प्रेमी तथा जनसेवक पिपलैडा के ग्राम प्रधान पति हाजी मन्सूर अली का कहना है कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी लगातार गांव की गली गली ट्रैक्टर ट्रॉली कूड़ा उठाने कराया जा रहा है। ग्रामीण अफसर, ताहिर, नसरीन, आमिर व अब्दुल करीम आदि का कहना है कि विगत 5 वर्षों से ग्राम प्रधान लगातार अपने ऑफिस में पर्सनल असिस्टेंट रखते हैं। ग्राम प्रधान का पीए स्थानीय ग्रामीणों की 8 घंटे दैनिक जनसेवा में व्यस्त रहता है। ट्रैक्टर ट्रॉली वाले जियाउल उर्फ पप्पू माइक पर ऐलान करते हैं। ट्रैक्टर वाले की आवाज सुनकर ग्रामीण तथा कॉलोनी वासी अपने अपने घरों का कूड़ा करकट ट्रैक्टर ट्रॉली में लाकर डाल देते हैं। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मी सूरज गलियों की सफाई भी कराते हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान सफाई  प्रेमी होने के कारण डोर टू डोर कूड़ा उठाने का प्रबंध अपने निजी व्यय पर करते हैं। ग्राम प्रधान निष्पक्ष भाव से नालियों की सफाई व अन्य छिटपुट कार्य भी निजी खर्च पर ही कराते हैं।


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours