जमात से लौटे पिपलेेडा के 11 संदिग्धों को क्वॉरेंटाइन के बाद स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ले जाया गया



https://youtu.be/tGgYa6I3Jpc










हापुड़ :। दिल्ली  निजामुद्दीन मरकज से लौट कर थाना धौंलाना के ग्राम पिपलैडा स्थित करीम कॉलोनी के 11 लोगों को पुलिस के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्वॉरेंटाइन करके उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया है। टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इन सभी संदिग्ध लोगों को नेशनल हाईवे 9 स्थित रामा हॉस्पिटल ले जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया है। जांच पड़ताल के बाद टीम ने संदिग्ध लोगों के घरों को एक रात पहले क्वॉरेंटाइन कर दिया था। संदिग्धों लोगों के परिजनों को टीम ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। उन्हें घर में ही रहने की सलाह दी गई है। धौलाना पुलिस ने पिपलैडा स्थित करीम कॉलोनी मोहल्ले में रह रहे 11 संदिग्धों की पूरी गली के लोगों को विशेष सावधान किया है। सभी संदिग्धों लोगों के परिवारों को पुलिस ने आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए से बाहर न निकलने के लिए कह दिया है।

   बता दें कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में 14 लोग जमात बना कर गए थे। लॉक डॉन होने के बाद 11 लोग तो घर पहुंच गए। जबकि एक जमाती दिल्ली ही रह गया था। दो जमाती ट्रक पर चालक के रूप में दूसरे राज्यों में चले गए। स्वास्थ्य परीक्षण कराए बिना ही घर लौटे सभी संदिग्ध खुले घूमने लगे थे। इस बीच सभी संदिग्ध समाज के हर वर्ग से खुलकर मिले।

   ग्राम प्रधान पति हाजी मंसूर अली ने बताया कि 14 लोग जमात से लौटकर आए थे। जिनमें 11 लोग करीम कॉलोनी में मौजूद हैं। जबकि एक दिल्ली में रह गया। दो लोग उड़ीसा चले गए। प्रशासन के निर्देश पर सभी 11 लोगों  का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पारिवारिक सूत्रों के अनुसार किसी भी सदस्य को फिलहाल बुखार या कोरोनावायरस जैसे कोई लक्षण नहीं हैं। परंतु स्वास्थ रिपोर्ट आने के बाद ही पूर्ण रूप से खुलासा हो सकेगा।

रिपोर्ट: शाकिब पँवार
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours