मसूरी गुलावठी रोड पर छतिग्रस्त मार्ग होने से आवागमन बाधित


मसूरी। गुलावठी-मसूरी मार्ग स्थित पिपलैड़ा का क्षतिग्रस्त रोड की विगत 2 वर्षों से कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सड़क के क्षतिग्रस्त खंड का पुनर्निर्माण कराने के लिए स्थानीय लोग भरसक प्रयास कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग, हापुड़ को ग्राम पिपलैडा़, जाकिर कॉलोनी निवासी मोहम्मद असलम ने भी वर्ष 2019-20 से अब तक तीन बार मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत भेजी हैं। एक ओर जहां क्षतिग्रस्त सड़क पर प्रतिदिन लोग हादसे के शिकार होते रहते हैं। वहीं दूसरी ओर इस रोड पर लगातार जाम रहने लगा है। कभी-कभी तो मसूरी से पिपलैड़ा तक जाम ही जाम नजर आता है। दरअसल यह मार्ग जनपद हापुड़ की अंतिम सीमा पर स्थित है। इसके बाद जनपद गाजियाबाद की सीमा शुरू होती है। जो बिल्कुल सही और दुरुस्त है।



    स्थानीय शिकायतकर्ता मोहम्मद असलम की पहली शिकायत संख्या 40020419010988 मुख्यमंत्री के पोर्टल पर 17 नवंबर -2019 को दर्ज कराई गई थी। इसके बाद जनसुनवाई पोर्टल के संदर्भ संख्या 40020419012424 तथा संदर्भ संख्या 919220400016692 के द्वारा भी  इस सड़क की शिकायत दर्ज कराई गई थी। परन्तु आज तक कोई निस्तारण नहीं किया गया। न ही क्षतिग्रस्त मार्ग का कोई निर्माण कार्य नहीं पूरा कराया गया है।

         गौरतलब है कि मसूरी-गुलावठी रोड पर स्थित जनपद हापुड़ की अंतिम सीमा में ग्राम पिपलैडा स्थित मुर्गी फार्म के सामने लगभग  50 मीटर सड़क का थोड़ा सा तुकडा विगत 2 वर्षों से भयावह रूप से क्षतिग्रस्त पड़ा है। यह मुख्य मार्ग गुलावठी, धौलाना से होता हुआ यूपीएसआईडीसी क्रॉस करता हुआ मसूरी, जनपद गाजियाबाद का सबसे बिजी और बड़ा मार्ग है। इस मार्ग पर दिन-रात लगातार हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। शिकायतों के जाने के बाद स्थानीय प्रशासन ने अस्थाई रूप से सड़क पर हो रहे गढ्ढों में का रोड़ा डालकर मटरबैल के रूप में जलभराव रोक दिया था। परंतु क्षतिग्रस्त सड़क का स्थाई निर्माण डांमर की काली सड़क द्वारा नहीं कराया गया। सड़क पर भयावह गहरे गड्ढे और नालियों का जलभराव हो रहा है। सड़क के दोनों ओर बने नाले भी क्षतिग्रस्त एवं गंदगी से भरे पड़े हैं। मुख्यमंत्री के पोर्टल पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा लिखा गया था कि शासन द्वारा धन आवंटन होने पर निर्माण कार्य कराया जाएगा। परंतु दो वर्ष गुजर जाने पर भी कोई कार्य नहीं कराया गया है। फिलहाल हालत बहुत भयंकर है। सड़क पर गंदा पानी भरा पड़ा है। लेकिन कोई कार्य नहीं कराया गया है। छोटे बड़े वाहनों द्वारा दैनिक दुर्घटनाएं हो रही हैं। सड़क निर्माण ना होने से स्थानीय लोगों में भारी रोष व्याप्त है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours