शिक्षक संकुल मीटिंग में शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने पर बल दिया गया





मसूरी। शिक्षकों की संकुल मीटिंग में बाल अधिकार, नवाचारी शिक्षा, शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार और लर्निंग आउटकम जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। अध्यापकों ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाने का संकल्प भी लिया।

  क्षेत्र के ढबारसी स्थित कम अपोजिट विद्यालय में संकुल शिक्षकों की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंचार्ज अध्यापक मोहम्मद असलम ने शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के टिप्स सुझाए। अकादमिक संसाधन विशेषज्ञ टीम के सदस्यों अंशुमान भारद्वाज और अमित कुमार चौधरी ने लर्निंग आउटकम बाल अधिकार और नवाचारी शिक्षा के साथ अध्यापकों के सेवारत प्रशिक्षण की महत्ता पर बल दिया। उनका कहना था कि ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करने पर न केवल अपने मन को शांति मिलती है बल्कि समाज में भी कर्तव्य परायण व्यक्ति को सम्मान की निगाह से देखा जाता है। संकुल प्रभारी मोहम्मद सलीम ने ऑनलाइन ट्रेनिंग, बच्चों को दिए जाने वाले ऑनलाइन ई- कंटेंट, और बच्चों के पूर्व आकलन पर अध्यापकों की शंकाओं को दूर करते हुए अध्यापकों के प्रश्नों के उत्तर अध्यापकों से ही प्राप्त किए। 

अपने विद्यालय का प्रजेंटेशन देते हुए नेता गढ़ी प्राइमरी स्कूल की हेडमिस्ट्रेस रामा मिश्रा ने कक्षा में शिक्षण से पूर्व लेसन प्लान बनाने की महत्ता पर प्रकाश डाला। 

उन्होंने कहा कि योजना के निर्माण से कोई भी कार्य आसान हो जाता है। इस अवसर पर माया देवी, नविता कुलश्रेष्ठ, सपना गुप्ता, दीप्ति सिंह और शौकीन अली ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours