आंगनबाड़ी प्रशिक्षण का लाभ प्रत्येक गांव में पहुंचे, बीएसए- बृज भूषण चौधरी




गाजियाबाद। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी ने बीआरटी प्रशिक्षण के अवसर पर कहा कि ईसीसीई संचालन हेतु बीएलटी का चार दिवसीय प्रशिक्षण जनपद के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर पहुंचे।

जनपद गाजियाबाद  के समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर प्री-प्राइमरी कक्षाओं के गुणवत्तापूर्ण ईसीसीई संचालन हेतु बीएलटी का चार दिवसीय प्रशिक्षण रजापुर ब्लॉक स्थित आवासीय बालिका विद्यालय में संपन्न हो गया। समापन कार्यक्रम के अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बृज भूषण चौधरी ने कहा कि जनपद की  आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के गुणवत्ता प्रशिक्षण हेतु यह प्रशिक्षण दिया गया है। अब प्रशिक्षण प्राप्त सभी बीएलटी तथा एआरपी जिले की समस्त आंगनवाडी कार्यकत्रियों को ठीक प्रकार से प्रशिक्षित करें। खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय व नगर खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार भाटी ने कहा कि प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य आंगनवाड़ी केंद्रों पर 3 से 6 वर्ष के बच्चों को खेल-खेल में गुणवत्ता परक शिक्षा देना है। खंड शिक्षा अधिकारी रजापुर किरण यादव ने कहा कि प्रशिक्षण की सीख प्रत्येक छात्र तक पहुंचाया जाए। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों पर गुणवत्ता परक शिक्षा हेतु बल दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस अवसर पर शिक्षक संदर्शिका का भी विमोचन किया। सभी प्रशिक्षुओं को प्रशस्ति पत्र भी दिये गये।

 इस अवसर पर कार्यक्रम में डायट लेक्चरर पूनम शर्मा, एसआरजी देवांकुर भारद्वाज, विनीता त्यागी तथा एआरपी अर्चना, रेनू चौहान,  रेनू चौधरी, अंजू सैनी व सीडीपीओ विभाग से सुपरवाइजर और आँगनवाड़ी कार्यकत्री भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन देवांकुर भारद्वाज ने किया।

 डी.सी. ट्रेनिंग अरविंद कुमार शर्मा ने सभी आगंतुकों का  आभार व्यक्त किया।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours