मवाना पुलिस का एक और नया कारनामा आया सामने ।




 मेरठ जनपद  के मवाना क्षेत्र के गाँव कोल का एक मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने पीड़ित परिवार को ही आरोपी बनाकर जेल भेजा।

 दिनांक 19.01.2020को गाँव के ही रहने वाले ब्रजपाल नामक व्यक्ति ने कक्षा 11 की छात्रा के साथ बलात्कार किया जब पीड़ित परिवार अपनी fir करने थाना मवाना पहुँचा को परिवार की थाना मवाना ने fir तक दर्ज नही की जब यह जानकारी आसपास के गाँव के जिम्मेदार व्यक्तियों को मालूम चला तो  उनकी की बड़ी सिफारिश करने के बाद थाना मवाना ने दिनांक 25.01.2020को पीड़ित परिवार की रिपोर्ट दर्ज की मग़र 17दिन बीत जाने के बाद भी पीड़ित छात्रा को न्याय नहीं मिला दिनांक 12.02.2020को उसने अपनी जीवनलीला आत्महत्या करकर समाप्त कर ली बताया जा रहा है कि उस छात्रा ने चार से पांच लाईन का  एक सोसाइटनोट भी लिखा था जिसमे लिखा था कि मेरी जिंदगी ब्रजपाल ने खराब की है।पीड़ित परिवार ने थानाध्यक्ष मवाना  राजेंद्र त्यागी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजेंद्र त्यागी ने छात्रा के उस  पत्र को कहि गुम कर दिया और अपना कारनामा छुपाने के लिए एक ऑडियो क्लिप को आधार  बनाते हुए पीड़ित परिवार के खिलाफ षड्यंत्र रचा और षड्यंत्र के चलते राजेंद्र त्यागी ने छात्रा के ही पिता ओर ताऊ को छात्रा की हत्या का झूठा आरोपी बनाते हुए उन्हें जेल भेज दिया।इस हत्याकांड का सच्चाई जाने के लिए पत्रकारो की टीम थाना मवाना क्षेत्र के गाँव कोल पहुची तो गाँव वालों से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि जिस दिन छात्रा ने आत्महत्या की उस दिन घर पर कोई नहीं था। गाँव वालों ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित परिवार को ही आरोपी बनाकर फर्जी जेल भेज दिया है।ऐसा ही एक मामला कुछ ही दिन पहले मवाना के अंतर्गत गाँव निलोहा का भी सामने आया था दिनांक 5.05.2020की मध्य रात्रि को किसान कृष्णपाल ही हत्या कर दी थी। जिसमे किसान कृष्णपाल की हत्या का आरोपी  पप्पू सैनी को बनाकर राजेन्द्र त्यागी ने जेल भेज दिया था किसान कृष्णपाल की हत्या पत्नी ने अपने अवैध संबंध छुपाने के लिए सुपारी देकर  कराई थी।हद तो तब हो गई जब जनपद मेरठ के भिन्न भिन्न थानों क्षेत्रों मैं हुए हत्या व निलोहा गाँव व कोल गाँव मे  हुई हत्याओं की रीपोटिंग कर रहे पत्रकार को झूठे मुकदमे फ़साने की धमकी भी दे डाली जिसे पत्रकार जनता के सामने sho राजेंद्र त्यागी की सच्चाई उजागर ना कर सके।  सवाल यह उठता है कि राजेंद्र त्यागी इंस्पेक्टर की मनसा क्या है।

सवाल (1)राजेंद्र त्यागी इंस्पेक्टर पैसे के लालच में तो यहाँ काम नही कर रहा था।

सवाल(2) छात्रा के साथ  बलात्कार करने वाला आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से क्यो बाहर है।

सवाल(3)किसान कृष्णपाल की हत्या करवाने  मे शामिल किसान की पत्नी व बेटी को पुलिस अभी  तक क्यो गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

सवाल(4)थाना मवाना का पूर्व sho राजेंद्र त्यागी आरोपीयो से मोटी रकम वसूल कर आलाधिकारियों को गुमराह तो नही कर रहा था।

सवाल (5) sho राजेंद्र त्यागी की नाकामी छुपाने के लिए उसका साथ आलाधिकारि तो नहीं दे रहे हैं।

सवाल (6) जब sho राजेंद्र त्यागी का तबादला जानी खुर्द थाना कर दिया गया है तो नये sho ने अभी तक इन आरोपों को गिरफ्तारी क्यो नही की है।

सवाल (7)एसएसपी व SP देहात अविनाश पांडेय  पत्रकारों से बात करने से क्यो कतरा रहे हैं।

सवाल(8)पुलिस आरोपियों को बचाने के लिए आँख मिचौली का खेल तो नही खेल रही हैं।

सवाल(9) क्या पुलिस पीड़ित परिवार को इंसाफ़ दिल पाएगी ।

सवाल(10) छात्रा के साथ दिनांक19.01.2020 को बलात्कार किया गया तो sho राजेंद्र त्यागी ने दिनांक 25.01.2020को fir दर्ज क्यो की?


अब देखना यह है कि पुलिस अपना  कर्तव्य निभा सकेगी या नहीं। फर्जी आरोप लगाकर जेल भेज गये व्यक्ति को इंसाफ दिलाने मैं सफल होगी या नहीं।और निर्दोषों को झूठे मुकदमे फ़साने वाले पुलिस पर शिकंजा  कसने मैं सफल होगी या नही।क्या पुलिस अधिकारी राजेंद्र त्यागी की करतूतों पर उसे सजा दिलाने का काम करेंगे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours