भारतीय सैफी समाज  ने गाजियाबाद में धूमधाम से 73 वां स्वतंत्रता दिवस  मेधावी छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

भारतीय सैफी समाज की जानिब से  गाजियाबाद के गांव मसूरी में   73 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय सैफी समाज के जिम्मेदार साथियों ने मदरसे के जो बच्चे कक्षा में फस्ट,सेकंड,थर्ड, आए उनको सिल्ड एवं मेडल देकर सम्मानित किया और इस मौके पर जिन बच्चों ने क़ुरआन पाक का नाजरा किया उनको भी सम्मानित किया गया और इसी के साथ देश पर कुर्बान होने वाले उलेमाओं और शहीदों को भी याद किया इस मौके पर भारतीय सभी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष इरशाद सैफी जी ने कहा की आज बड़ा खुशी का दिन है कि आज ही  की तारीख को मेरा मुल्क आजाद हुआ और आज हम इस आजाद मुल्क में सांस ले रहे हैं जिसमें मेरे उलेमाओं का भी योगदान रहा वही इस मौके पर भारतीय सैफ़ी समाज यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमरुददीन सैफ़ी ने कहा कि आज के दिन15 अगस्त 1947 में हमारा देश आजाद हुआ।
और मा. बाबा भीम राव अम्बेडकर जी ने ऐसा संविधान लिखा जिससे हम जैसे अल्पसंख्यको को अपनी आवाज़ उठाने का मौका मिला आज हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे है पर क्या हक़ीक़त में आज आज़ाद है।हमारे देश का राष्ट्र ध्वज तिरंगा जिसका डिज़ाइन एक हैदराबादी मुस्लिम महिला सुरैया तैय्यब जी ने किया था,भारत छोड़ो का नारा यूसुफ मेहर अली जी ने दिया,मंगल पांडेय जी को फांसी पर लटकाने से लगभग 22 वर्ष पहले समसुद्दीन ओर करीम खान जी को फांसी पर लटकाया गया था,इंक़लाब जिन्दाबाद का नारा हसरत मोहानी जी ने दिया लेकिन  कही उनके नाम नही दिए जाते।।
हमने भी बलिदान दिया है हमारे भी उलेमाओं ने  देश की आज़ादी के लिए फांसी के फंदे को चूमा है।। पर आज हम लोगो को गुमनामी के अंधेरो में धकेला जा रहा है हम अल्पसंख्यको पर आज कही कोई सुनने वाला नही है आज हमें एकजुट होने की  जरूरत है। ओर हमे शिक्षित होना चाहिए ।
 जिससे हमारा सैफ़ी समाज तरक़्क़ी कर सके।।
इस मौके पर सरपरस्त मुतवल्ली निजाम सैफी,सरपरस्त हाजी हाजी यामीन सैफ़ी इस्लामुद्दीन जी डॉ साबिर सैफ़ी, नदीम सैफ़ी,रहीसुद्दीन सैफी,सलीमुद्दीन नेताजी अलीशेर सैफी,मोबीन सैफी, इकरामुद्दीन सैफी, अफजाल सैफी,ठेकेदार सलीम सैफी ,करीम सैफी, हाजी अकबर सहित सैकड़ों सैफी समाज के कार्यकर्ताओं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया















Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours