मेरठ पुलिस के हत्थे चढ़े फर्जी मार्कशीट गैंग के सदस्य
मेरठ पुलिस ने गुरुवार को फर्जी मार्कशीट, फर्जी डिग्री और फर्जी डिप्लोमा बनाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिसने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से फर्जी मार्कशीट का जखीरा बरामद किया गया है. बता दें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की मार्कशीट का रेट अलग था. जबकि डिग्री और डिप्लोमा का रेट अलग निर्धारित किया गया था. एक लाख रुपए में एमबीए और एमसीए की फर्जी मार्कशीट भी ये गिरोह मुहैया कराता था. इस गिरोह से फर्ज़ी मार्कशीट लेकर न जाने कितने लोग जहां तहां नौकरी कर रहे हैं. इस गिरोह ने अब तक एक लाख से ज्यादा फर्जी मार्कशीट बना डाली और देश के कोने-कोने में बेंच डाली.

फर्जी मार्कशीट बनाने वाले इस गोरखधंधे का जाल पूरे देश में फैला था. कहा जा रहा है कि हाल ही में इंडिनय वूमेन क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत की फर्जी मार्कशीट का जो मामला आया था, शायद उसमें इसी गिरोह का हाथ था. कहा जा रहा है कि हो सकता है कि इस गिरोह ने ही हरमनप्रीत को भी फर्जी मार्कशीट उपलब्ध कराई हो.

पुलिस ने मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में चल रहे फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया. उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों के सैकड़ों युवाओं से लाखों की ठगी कर चुका यह गिरोह कई साल से सक्रिय था. पुलिस ने पांच सदस्यों को फर्जी मार्कशीट समेत दबोच लिया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कंकरखेड़ा में एक गिरोह 10वीं से ऊपर सभी कक्षाओं की फर्जी मार्कशीट तैयार कर रहा है. आरोपितों की धरपकड़ के लिए तत्काल जाल फैला दिया गया और दबिश देकर एक मकान से पांच लोगों को पकड़ लिया. मौके से सैकड़ों फर्जी मार्कशीट, कंप्यूटर, स्कैनर, कई मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours