टीम इंडिया ने केएल राहुल (70), सुरेश रैना (69), कुलदीप यादव (3/16) और यजुवेंद्र चहल (3/21) के दम पर आयरलैंड को 143 रन रौंद कर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है.

गैरी विल्‍सन की आयरलैंड टीम 214 रन का लक्ष्‍य लेकर मैदान में उतरी, जो कि उसके लिए मुश्किल था. अंतत: ऐसा ही हुआ. आयरलैंड की पारी को पॉल स्‍टर्लिंग और जेम्‍स शेनॉन ने शुरू किया, लेकिन करीब छह साल बाद अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेल रहे उमेश यादव ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्हें (स्‍टर्लिंग) पवेलियन लौटा दिया.

दूसरे ओवर में उमेश ने विलियम पोर्टरफील्‍ड को अपना शिकार बनाया. विलियम 14 रन के निजी स्‍कोर पर बोल्‍ड हुए. जबकि भारत को तीसरी सफलता अपना डेब्‍यू मैच खेल रहे सिदद्धार्थ कौल ने जेम्‍स शेनॉन (2 रन) को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर दी. जबकि हार्दिक पंड्या ने केविन ओ ब्रायन का विकेट लिया.


फिर चला चहल-कुलदीप का जादू


आयरलैंड के टॉप थ्री बल्‍लेबाजों के सस्‍त में पवेलियन लौटाने के बाद गेंदबाजी मोर्चा संभाला यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने. इन दोनों ने तीन-तीन विकेट निकालकर आयरलैंड को 70 रन पर ढेर कर दिया. भारत को मिली 143 रन की जीत, जो कि टी20 क्रिकेट में उसकी सबसे बडी जीत है. इससे पहले उसने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी. टी20 क्रिकेट में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है. श्रीलंका ने 2007 में जोहानिसबर्ग में केन्‍या को 172 रन से हराया था.


भारत ने बनाये थे 213 रन

भारत ने द विलेज मैदान पर खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के दूसरे एवं आखिरी टी-20 मैच में आयरलैंड के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के लिए केएल राहुल ने 36 गेंदों में छह छक्के और तीन चौके की मदद से 70 रनों की पारी खेली. जबकि सुरेश रैना ने 45 गेंदों में 69 रन बनाए. उन्‍होंने पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए.


आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या ने नौ गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से 32 रन बनाते हुए भारत को चार विकेट पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. आयरलैंड के लिए केविन ओ ब्रायन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours