पाकिस्तान ने एक बार फिर जहरीली जुबान का इस्तेमाल किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान भी परमाणु संपन्न देश है, इसलिए भारत को समझना होगा कि वो कहां जाना चाहता है. इतना ही नहीं, मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा है कि भारत की तरफ से अगर पहली गोली चली तो हम शांत नहीं बैठेंगे.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा है कि भारत को ये समझना होगा कि वो कहां जाना चाहता है. हम दो न्यूक्लियर पावर देश हैं. जंग के लिए कोई जगह नहीं है. अगर वो सोचते हैं कि बॉर्डर के हालात उन्हें बेहतर रास्ते पर लेकर जा रही है तो फिर वही हो जाएगा. उस सूरत में हम कोई संयम नहीं बरतेंगे.
पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार भारत को गीदड़ भभकी दे चुका है. कई बार उसने अपनी परमाणु ताकत का जिक्र किया है. बीते दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी पाक की परमाणु ताकत पर बयान दिया था. नवाज ने कहा था कि भारत के परमाणु परीक्षण के बाद पाकिस्तान ने भी परमाणु परीक्षण किया, जिसके बाद से भारत का रवैया पाकिस्तान के प्रति बदल गया. नवाज ने ये भी कहा था कि वह परीक्षण उनकी वजह से ही हो सका है. उन्होंने दावा किया था कि उनकी बदौलत ही आज पाकिस्तान परमाणु संपन्न देश है.
इधर हाल के दिनों में सीमा पर सीजफायर की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है. भारतीय सेना ने भी पाक रेंजर्स को माकूल जवाब दिया है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति की बहाली के लिए पाकिस्तान के अनुरोध के बाद बीएसएफ और पाक रेंजर्स में सीजफायर पर सहमति के कुछ घंटे के भीतर ही पाक सेना के प्रवक्ता का यह बयान आया है.  
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours