उत्तर प्रदेश के मथुरा के राजकीय बालगृह में लापरवाही से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई . लगातार तीन दिनो  से बच्चे उल्टी और दस्त की बीमारी से  परेशान थे और किसी भी स्टाफ ने उनकी देखभाल पर ध्यान नही दिया . अब हालात बिगड़ने के बाद इनमें से कुछ बच्चों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां दो बच्चों की मौत भी हो गई .
बाल गृह के 10 बच्चे अभी भी गंभीर हालत मे हैं. इनमें से 4 बच्चों को आगरा और 6 बच्चों को मथुरा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल जिले के एडीएम ने मामले की जांच शुरू कर दी है
मथुरा के राजकीय बाल गृह में इस समय 50 बच्चे रहते हैं. जिनमें से 2 साल से कम आयु वाले ही 20 बच्चे हैं. यहां कुछ दिन पहले बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हुई. बच्चों को डिहाईड्रेशन और सेप्टिक शॉक की भी शिकायत थी. लेकिन शिशु गृह प्रशासन ने उन पर कोई भी ध्यान नहीं दिया.
जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ती चली गई. बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद पूरे मामले को शिशु गृह प्रशासन द्वारा अधिकारियों को इसकी कोई सूचना नहीं दी गई.
बाद में जब अधिकारियों तक मामला पहुंचा और बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल जिन बच्चों की हालत गंभीर है उनकी देखरेख हो रही है. सूत्रों के मुताबिक शिशु गृह के हालात लगातार ऐसे ही रहते हैं. तमाम शिकायतें और कोशिश करने के बावजूद भी किसी तरह का सुधार अभी तक नहीं हुआ है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours