भूमाफियाओं पर शिकंजा कसने में जुटा कैराना

तहसील प्रशासन 



- अवैध कालोनियों के कारोबार में चंद दोनों में करोड़पति बन बैठे लोगों को भूमाफिया किया जाएगा घोषित 


- सूची बनाने में जुटा तहसील प्रशासन, होगी निष्पक्ष कार्रवाई



 कैराना : गत चार पांच वर्षों से नगर में अवैध कालोनियों के कारोबार की जड़े पाताल तक पहुँच गई है। कालोनियों के खेल में शामिल  दर्जनभर से अधिक आदमियों ने मोटा धन लाभ कर अपना रुतबा स्थापित किया है। जिला प्रशासन अब इस खेल पर निष्पक्ष कार्रवाई कर पूर्णतः अंकुश लगवाने जा रहा है। तहसील प्रशासन उच्चधिकारियों के निर्देश पर भूमाफियाओं की सूची तैयार करने में जुटा है। जल्द भूमाफियाओं पर शिकंजा कसा जाएगा। 



नगर के मुख्यमार्ग, तितरवाड़ा, मायापुर, पंजीठ, खुरगान, रामडा, अफगानान बारातघर के निकट, झिंझाना आदि मार्गों पर भरपूर मात्रा में प्लाटिंग की जारही है। यह सब प्लाटिंग पूर्ण रूप से अवैध कालोनी के दायरे में आती है। जिला प्रशासन के निर्देश पर जल्द कई विभागों की टीम  गठित कर बड़ी कार्रवाई होने जारही है। जिसके बाद इस कारोबार पर अंकुश लगाया जाएगा। सभी विभागों की ओर से अनापत्ति प्रमाणपत्र एवं मानक पूरे होने के बाद ही डीलर प्लाट काटेंगे। 

--

 कई वर्षों से चल रहे कारोबार की जड़े है गहरी


नगर एवं क्षेत्र में कई वर्षों से बड़े पैमाने में कटी जारही कालोनी प्रशासन की  नज़रों से बची हुई नहीं थी। इस कारोबार में संलिप्त लोग नेताओं के दरबार से लेकर तमाम जगहों पर अपनी सेटिंग बनाये हुए है। जिसके चलते हमेशा कार्रवाई से बचते रहे है। लेकिन इस बार प्रशासन कोई कसर बाकी नहीं छोड़ने वाला है। गत शुक्रवार को शामली कलेक्ट्रेट में जनपद के तमाम एसडीएम व तहसीलदार व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर एडीएम ने निर्देश दिए थे कि भूमाफियाओं को चिन्हित कर अवैध कालोनियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

--


डीलरों के ठेकेदार दे रहे अवैध कारोबार को जारी रखने की हिम्मत



नगर के तितरवाड़ा मार्ग, पानीपत बाईपास, पंजीठ गांव के समीप हाइवे, खुरगान बाईपास मुख्य मार्ग व मायापुर मार्ग पर सबसे बड़ी कालोनियां काटी जारही है, जो अवैध है इन सभी कालोनी काटने वाले डीलरों से प्रशासन की आंख में धूल व सेटिंग कर कार्य को संचालित कराने वाले ठेकेदार वर्षों से जुड़े है। जो अभी इन सभी डीलरों को गुमराह कर कह रहे है कि कोई कार्रवाई नहीं होगी। अधिकारियों की ओर से सब हवा हवाई है। 


उच्चधिकारियों के निर्देशानुसार कई भूमाफियाओं को चिन्हित किया गया है। कार्य निरंतर जारी है किसी एक को भी बक्सा नहीं जाएगा। अवैध कालोनी एवं भूमाफियाओं विरुद्ध नियमानुसार निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। 

शिवप्रकाश यादव , एसडीएम कैराना 


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours