कांधला का बेबी नर्सिंग हॉम हुआ सीज






जनपद शामली के कस्बा कांधला  में चल रहे बेबी नर्सिंग हॉम को किया ए सी एम ओ ने सीज,

किसान नेता विनोद निर्वाल के अथक प्रयासों के नतीजे सामने ।

जी हां आपको बता दे की उत्तर प्रदेश राज्य के जनपद शामली में स्वस्थ विभाग आंखे मूंदे बैठा हे,

कही पर फर्जी नर्सिंग हाॅम चलाए जा रहे ही तो कही हॉस्पिटल में जांच के दौरान पाई जाती है डॉक्टर की डिग्री फर्जी।

कही पीड़ितों को दी जाती है जान से मारने की धमकी तो कहीं पर जांच से लोटे ए सी एम ओ पाए जाते हे घायल अवस्था में ।

जनपद शामली में हर गली में बैठे हैं झोला छाप डॉक्टर ,

जनपद शामली की इस्थिती इस समय नाजुक बनी हुई है यहां पर हर दिन एक नया मामला सामने आता ही रहता है।

मामला जनपद शामली के कस्बा कांधला का हे जहां पर एक गर्भवती महिला ही प्रसव के दौरान दम तोड़ दिया। जी हां जनपद शामली  के कस्बा कांधला में एक महिला ने प्रसव के दौरान बेबी नर्सिंग हाॅम में दम तोड़ दिया जिसका कारण था डॉक्टर की लापरवाही वे अकुशलता । मृतक महिला का नेम रेशमा था रेशमा की शादी मेहमंद पुर गांव में हुई थी रेशमा गर्भवती थी और अपने घर कैराना में आती हुई थी अचानक रेशमा को प्रसव पीड़ा हुई और रेशमा के परिजन रेशमा को कस्बे के बेबी नर्सिग हाॅम लेकर गए जहां पर रेशमा को प्रसव कक्ष में लेजाया गया वहा पर प्रसव के दौरान रेशमा ज़ोर लगाने में असमर्थ थी तब डॉक्टर ने कहा कि में दूसरे डॉक्टर को बुलाती हुं ,तब डॉक्टर ने कमल नामक व्यक्ति को बुलाया जो डॉक्टर नहीं बल्कि एक जिम संचालक हे कमल ने आकर रेशमा को प्रेशराइज किया जिससे रेशमा ने दम तोड दिया । रेशमा के चार लड़कियां है जोकि अब अपने मामा के पास ही है।

इस मामले की सूचना जैसे ही किसान नेता विनोद निर्वाल को मिली किसान का ये बेटा पीड़ित परिवार से मिलने उनके दर्द में शामिल होने तुरंत पहुंचे और मीडिया के माध्यम से स्वास्थ्य  विभाग शामली से तुरंत कार्यवाही की मांग की ओर आज 18/08/2022 की को लगभग 1:45 मिनट पर ए सी एम ओ अश्वनी शर्मा जी अपनी टीम के साथ बेबी नर्सिंग होम पर पहुंचे और तत्काल रूप से कार्यवाही करते हुवे हॉस्पिटल को सीज किया और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुवे कांधला थाने में मामला दर्ज कराया ।

किसान नेता विनोद निर्वाल जी ने बताया कि शामली स्वास्थ्य विभाग आंखे मूंदे बैठा हुवा हे, यहां एक नही बल्कि लगभग 30% हॉस्पिटल फर्जी तरीके से चलाए जा रहे है , स्वास्थ्य विभाग ने शामली में ऐसे डॉक्टरो को नर्सिंग हॉम चलाने की अनुमति दे रखी है जिनके पास कोई नहीं डिग्री हे। शामली में कई हॉस्पिटल जांच के दौरान फर्जी तरह से। चलते हुवे पाए गए है,परंतु उन को नाम मात्र ही सील किया गया है अभी कुछ समय पहले देव हॉस्पिटल में शालिया इरम नामक लडकी के ऑपरेशन को लेकर ये हॉस्पिटल चर्चा में रह चुका है अब देखना ये ही की बेबी नर्सिंग होम पर जो आज करवाही की गई है वह कब तक बरकरार रहती है ।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours