गाजियाबाद  स्थित सेंट ज़ेवियर्स हाई स्कूल में दो दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन 



गाजियाबाद ।गाजियाबाद  स्थित सेंट ज़ेवियर्स हाई स्कूल में दो दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन

 जिसमें फेसबुक पेज के माध्यम से मंडला आर्ट और एंगर मैनेजमेंट सत्र आयोजित किए गए। इस अवसर पर जानी-मानी अभिनेत्री जयश्री अरोड़ा ने एंगर मैनेजमेंट सत्र का संचालन किया। इस दौरान लगभग 500 छात्रों ने मंडला आर्ट कार्यशाला में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया, जिसमें 5 से लेकर 15 वर्ष तक के छात्र शामिल हुए। प्रतिभागियों ने मंडला कला के संक्षिप्त इतिहास के बारे में जाना और स्कूल की शिक्षिका करिश्मा ने कार्यशाला के दौरान ज्यामितीय डिजाइनों से विभिन्न पैटर्न भी बनाए। रविवार को आयोजित एंगर मैनेजमेंट सेसन ने छात्रों को बदलते परिवेश में सीखने और समझने में मदद की।
दो दिवसीय वेबिनार सत्रों में मंडला कला के रूप में एक कार्यशाला शामिल थी
इस अवसर पर दूरदर्शन पर प्रदर्शित धारावाहिक भागवंती में और चक दे इंडिया फिल्म में शाहरुख खान की मां की भूमिका का शानदार अभिनय करने वाली जयश्री अरोड़ा ने प्रतिभागियों व अभिभावकों को संबोधित किया और सहानुभूति को बढ़ावा देने और बच्चों के साथ मजबूत बंधन बनाने पर बल दिया।

सेंट जेवियर्स स्कूल को भलिभांति पता है कि शुरुआती वर्षों में छात्रों को सही दिशा में निर्देशित होना चाहिए जो उन्हें सीखने और बढ़ने में मदद कर सके। छात्रों के लिए एकेडेमिक और खेल-कूद संबंधी गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए लैटरल और वर्टिकल सोच दोनों समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।
स्कूल अपने छात्रों के समग्र विकास और जुड़ाव के लिए विषय विशेषज्ञों और प्रमाणित प्रशिक्षकों के साथ मिलकर वेबिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करता रहा है।

इस मौके पर नंदिता अग्रवाल, हेड मिस्ट्रेस, सेंट ज़ेवियर्स हाई स्कूल, गाजियाबाद  ने छात्रों को जानकारी के साथ बदलते दौर के बारे में विस्तार से बताया, हमारी संस्था एक्सप्लोर, एंगेज और एक्सेल के साथ जोड़ने में विश्वास करती है। इन छात्रों में नवोदित दिमागों में अद्वितीय प्रतिभाएं होती हैं जिन्हें मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। प्रत्येक छात्र विशेष है और हम इस लॉकडाउन को अपने कौशल का सर्वोत्तम संभव तरीके से पूरा प्रयास कर रहे हैं। इस लाइव वर्कशॉप और वेबिनार से हमें  सीखने की अपनी अनूठी यात्रा में उनके साथ जुड़े रहने में मदद कर रहा है।

मेट्रो लाइव न्यूज़ 9458415131
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours