क्वारंटाइन किये गये युवक की मौत से मचा हड़कम्प...पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जांच शुरू 



(इरशाद राणा)

मुजफ्फरनगर : कस्बा खतौली में सोमवार को क्वारंटाइन किये गये युवक की मंगलवार को टीबी की बीमारी से मौत होने से पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। विभाग की टीम के साथ पुलिस ने मौके पर जाकर युवक की मौत होने की जाँच पड़ताल की। टीबी की बीमारी से मौत होने की पुष्टि होने पर पुलिस ने मृतक युवक के क्रियाक्रम करने की अनुमति परिजनों को दी। शाहीन बाग दिल्ली में रहकर मजदूरी करने वाला कस्बे के मोहल्ला इस्लामनगर निवासी युवक टीबी की बीमारी से पीडि़त था।

देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के कुछ दिन बाद युवक अपने घर वापस आ गया था। तबियत खराब होने पर परिजनों ने युवक की बीते सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग में जाँच पड़ताल करायी थी। जांचोपरांत स्वास्थ्य विभाग ने बीमार युवक को 13 अप्रैल को होम क्वारंटाइन कराकर घर के बाहर कोविड 19 का नोटिस चस्पा कर दिया था। बताया गया कि टीबी की बीमारी से पीडि़त युवक की मौत होने से मोहल्ले में हड़कम्प मच गया। मोहल्ले वालों ने युवक की मौत कोरोना वायरस से होने की आशंका के चलते पुलिस को खबर कर दी। होम क्वारंटाइन में रह रहे युवक की मौत होने की खबर मिलने से हरकत में आयी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले में जाकर जाँच पड़ताल की। टीबी की बीमारी से युवक की मौत होने की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग ने मृतक युवक का क्रियाक्रम करने की अनुमति परिजनों को दी। इसके पश्चात परिजनों ने आनन-फानन मृतक युवक को नजदीकी कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया। इसके अलावा बीते दिनों शाहीन बाग दिल्ली से वापस लौटे कस्बे के मोहल्ला बालकराम निवासी एक युवक के स्वास्थ्य की जांच करने के बाद इसका सैम्पल लेकर होम क्वारंटाइन कराकर घर के बाहर नोटिस चस्पा किया।

पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख मोहल्ले वालों में हड़कम्प मच गया। दूसरी और मोहल्ला सर्राफान स्थित आयशा मस्जिद में रह रहे एक जमाती के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद हरकत में आये स्वास्थ्य विभाग ने वार्ड सभासद वकील मंसूरी को होम क्वारंटाइन कराकर घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours