जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर मंगलवार रात भूस्खलन होने से बड़ा हादसा हो गया. इसमें पांच अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.
यह हादसा बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच हुआ है. जिसमें चार पुरूषों और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि यह ग्रुप बालटाल मार्ग के जरिए अमरनाथ के दर्शन को जा रहा था. उसी दौरान रास्ते में भूस्खलन होने से चपेट में आ गया. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हुई, जिसके बाद से ही लगातार बारिश के कारण यात्रा बाधित हो रही है. यहां तक कि एक पूरा दिन यात्रा निलंबित भी की गई थी.

खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा के प्रथम दिन भारी व्यवधान पैदा किया और इसके चलते केवल 1,007 श्रद्धालु ही गुफा मंदिर में बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन कर पाए थे. इसके बाद 30 जून को यात्रा पूरे दिन निलंबित की गई थी. जिसके बाद मंगलवार रात यह हादसा हो गया है.



बता दें कि 60 दिन की इस यात्रा के लिए अभी तक दो लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है. इस यात्रा का समापन 26 अगस्त को होगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours