नई दिल्ली I बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को हाई ग्रेड कैंसर की बीमारी हुई है. उन्‍होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी. सोनाली इस समय न्‍यूयॉर्क में इलाज करा रही हैं.

सोनाली का हाल जानने बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार पहुंचे. दोनों पहले 'वन्‍स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा' में स्‍क्रीन शेयर कर चुके हैं. जैसे ही अक्षय को पता चला वे सोनाली से मिलने हॉस्‍प‍िटल पहुंच गए. इस खबर की पुष्‍ट‍ि करते हुए अक्षय ने कहा, "मैं जानता हूं सोनाली एक फाइटर हैं. ईश्‍वर उनकी सेहत सुधारने में मदद करेगा."  

बता दें कि सोनाली को कैंसर डायग्नोस किया गया है जो अब मेटास्टेसाइज्ड हो गया है. सोनाली वर्तमान में अमेरिका के न्यूयॉर्क में हैं और स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में अपना इलाज करा रही हैं. वहां पर उनके साथ उनका बेटा रणवीर बहल भी हैं. सोनाली की शादी साल 2002 में हुई थी और उनके बेटे रणवीर का जन्म साल 2005 में हुआ था.

क्या है कैंसर की मेटास्टेसाइज्ड स्टेट?
कैंसर यानि कोशिकाओं को अनियंत्रित रूप से बढ़ने लगना. जिस जगह कैंसर सबसे पहले विकसित होता है उसे प्राइमरी स्पॉट कहा जाता है. कैंसर की कोशिकाएं टूटकर प्राइमरी स्पॉट से निकलकर जब शरीर के दूसरे हिस्से तक फैल जाती हैं तो इसे मेटास्टैटिक ट्यूमर कहा जाता है. इससे पहले इरफान खान को ट्यूमर डायग्नोस किया गया था. उनका भी अभी इलाज चल रहा है.

सोनाली ने बीमारी को लेकर क्या दी जानकारी-
सोनाली ने लिखा, ''कभी-कभी, जब आप जिंदगी से कम से कम की उम्मीद करते हैं तो जीवन आपको एक कर्वबॉल फेंक देता है. मुझे हाल ही में हाईग्रेड कैंसर हुआ. हम इसे पहले स्पष्ट रूप से नहीं देख पा रहे थे. एक अजीब से दर्द की शि‍कायत के बाद कुछ टेस्ट में कैंसर होने का खुलासा हुआ. मेरे परिवार और करीबी दोस्त मेरे चारों तरफ हैं जो मुझे बेस्ट सपोर्ट दे रहे हैं."

उन्होंने लिखा, "मैं अपने दोस्तों और परिवार की बहुत आभारी हूं. इससे लड़ने के लिए परिवार के सपोर्ट से बेहतर कुछ नहीं. फिलहाल डॉक्टरों की सलाह के बाद मैं अभी न्यूयॉर्क में इलाज की प्रक्र‍ि‍या से गुजर रही हूं. हमें आशावादी रहना है और मैं हर कदम पर लड़ने को तैयार हूं.  मैं इस जंग से लड़कर दिखाऊंगी क्योंकि मेरे पीछे परिवार और दोस्तों की ताकत है.''
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours